शुक्रवार, 3 सितंबर 2010

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव घोषित

- पीके शुक्ला फिर से अध्यक्ष पद के दावेदार


हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव 15 सितंबर को होंगे। इसमें करीब 1435 अधिवक्ता हिस्सा लेंगे। मौजूदा अध्यक्ष पीके शुक्ला ने एक बार फिर से दावेदार हैं। उनके सामने फिलहाल कोई नाम सामने नहीं आया है।

एसोसिएशन के सचिव घनश्याम यादव ने बताया चुनाव के दिन दोपहर 3.30 बजे साधारण सभा शुरू होगी और इसी में चुनाव होंगे। एसोसिएशन में कुल 1510 सदस्य हैं और इनमें से 1435 को मताधिकार प्राप्त है। वरिष्ठ एडवोकेट टीएन सिंह को निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है। सिंह ने 'पत्रिकाÓ को बताया एडवोकेट सुनील जैन व एडवोकेट मुकेश परवाल को सहायक चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है। एक-दो दिन में चुनाव कार्यक्रम घोषित हो जाएगा।

वकीलों के सम्मान के लिए किया काम
तीन बार के अध्यक्ष रह चुके पीके शुक्ला ने दावेदारी पर सहमति जताते हुए बताया कि मैंने अपने कार्यकाल में वकीलों के सम्मान के लिए न्यायपालिका के समक्ष प्रस्ताव रखा और इसी आधार पर फिर से दावेदारी कर रहा हूं। अभी पेनल तय नहीं हुई है। शीघ्र ही उसकी घोषणा करेंगे।

मुद्दे तो अभी तय होना बाकी हैं
एडवोकेट अमिताभ उपाध्याय ने सचिव पद के लिए दावेदारी की है। उन्होंने बताया फिलहाल तो मैं वकीलों के हितों के मुद्दे पर सामने आया हूं, लेकिन असली मुद्दे तो चुनाव के पहले तय हो ही जाएंगे। मौजूद सचिव घनश्याम यादव ने बताया फिलहाल मैंने मैदान में आने का मन नहीं बनाया है।

पत्रिका : ०२ सितम्बर २०१०

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें